उत्तेजना लाने और स्तम्भन शक्ति बढ़ाने के लिए हर मर्द एक बार इस पोस्ट को ज़रूर पढ़ें

0
30452

पुरुषो के लिए एरेक्टीले डिसफंकशन होना एक तनाव मई डाल देने वाली स्तिति होती है. बेडरूम मई घुसते ही अगर आप इश्स बात को सोच कर तनाव मई आ जाते है की क्या आज आप अपनी पार्ट्नर को खुशी दे पाएगे तो समझिए की जल्दी ही आपको किसी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए.

संतोष जनक संभोग के लिए लगातार पर्याप्त एरेक्षन ना होने को एड (एरेक्टीले डिसफंकशन) कहा जाता है. अगर यह एक या दो बार हो तो चिंताजनक बात नही है, लेकिन अगर यह रोज ही होने लगे तो आपको सचेत हो जाना चाहिए.

Image result for erectile dysfunction

loading...

इश्स बीमारी के बाई कारण हो सकते है. जेसे मानसिक दबाव और अवसाद, शराब/ड्रग्स का नशा, स्मोकिंग, मोटापा, मधुमेहा, हार्ट डिसीज़, पेनिस मई रक्त का प्रवाह कम होना या उक्छ रक्त छाप आदि.

इसलिए एड का कारण जानना बहुत ज़रूरी है, तभी आप खुद को बेड पर पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरा पाएगे. तो आइए आज जानते है एरेक्टीले डिसफंकशन ट्रीटमेंट इन हिन्दी और इसके कॉज़स.

स्मोकिंग:

स्मोकिंग, इसका सबसे बड़ा कारण है. इससे शरीर मई ठीक तरह से ब्लड सर्क्युलेशन नही होता है. जिसकी वजह से आप बेड पर ठीक तरह से पर्फॉर्म नही कर पाते है.

आक्सिडेंट:

यदि आपके साथ किसी प्रकार की दुर्घटना हो गयी है जिससे आपकी धमनियो या नासो को नुकसान पहुचा है और आपके प्राइवेट पार्ट तक खून का प्रवाह सही तरीका से ना हुया हो तो भी आप एड से बहुत प्रभावित हो सकते है.

मेडिसिन:

ऐसी दवैया जो हाइ ब्प या तनाव दूर करने के लिए खाई जाती है, वा आपकी बेड लाइफ के लिए आक्ची नही मानी जाती है.

तनाव:

डिप्रेशन, आंग्ज़ाइटी या स्ट्रेस आदि पुरुषो के लिए ख़तरनाक माने जाते है. यह धीरे-धीरे बीमारी फैलते है, इसलिए इन्हे दूर करने के लिए व्यायाम और मेडिटेशन करना चाहिए.

शराब:

ज़्यादा शराब पीने की वजह से खून की धमनियो मई खून का दौरा कम होता है जिससे लिंग तक खून की सप्लाइ उतनी नही हो पति जितनी होनी ज़रूरी है. ऐसे मई इंसान नपुंसक हो जाता है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY